Auto

Tata Altroz 1.5 diesel High mileage Best in segment Car

Tata Altroz 1.5 diesel High mileage Best in segment Car,.. Tata Motors की लेटेस्ट और सबसे फ्यूचरिस्टिक दिखने वाली कार Tata Altroz ​​1.5 डीजल नई लॉन्च हुई Hyundai i20, Toyota Glanza, Maruti Suzuki Baleno और Honda Jazz को कड़ी टक्कर देगी। यह देखना अच्छा है कि भारत में निर्मित कारें जापानी और कोरियाई ऑटोमोबाइल के साथ प्रतिस्पर्धा कर रही हैं और टाटा अल्ट्रोज़ की कीमत इसकी प्रतिस्पर्धा से कम होगी। यह कार ALFA पर आधारित होगी जो एक नया और मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म है और सुरक्षा के लिहाज से इसकी बिल्ड क्वालिटी बेहतर है।

हालांकि, आप कार का प्लेटफॉर्म नहीं देख सकते हैं और जो चीज आपको दिखाई दे रही है वह है अच्छी दिखने वाली हैचबैक। Tata Altroz ​​​​1.5 डीजल खूबसूरती से आनुपातिक है और इसका एक अनूठा चेहरा है जो अधिक चट्टान जैसा है। इसके अलावा, झपट्टा मारने वाली बेल्ट-लाइन, फ्लेयर्ड व्हील आर्च और आक्रामक रूप से कटे हुए रियर-एंड वाहन को एक स्पोर्टी और वांछनीय आभा देते हैं। यदि लंबा नहीं है, तो यह निश्चित रूप से अपने प्रतिस्पर्धियों की तुलना में व्यापक है। टाटा अल्ट्रोज़ 1.5 डीजल के बारे में अधिक जानने के लिए नीचे स्क्रॉल करें।

Tata Altroz 1.5 diesel High mileage Best in segment Car 1

टाटा अल्ट्रोज़ 1.5 डीजल: इंटीरियर और परफॉर्मेंस

पहली बात जो आपको विस्मित करेगी, वह यह है कि टाटा अल्ट्रोज़ 1.5 डीजल के दरवाजे कितने चौड़े हैं। हालांकि, यदि आप कम हैं तो आपको दरवाजे बंद करने में कुछ कठिनाई महसूस हो सकती है। आगे की कम सीटें आपको अल्ट्रोज़ के अंदर आसानी से जाने देंगी जबकि पीछे की सीटें भी बहुत आरामदायक हैं। पीछे की सीटें बड़ी हैं और बीच में आर्मरेस्ट है। पीछे के लेगरूम की बात करें तो यह काफी है।

ड्राइविंग की स्थिति अच्छी है लेकिन सबसे निचली स्थिति में सीट के साथ, कोई जांघ का समर्थन नहीं है; हालाँकि, स्टीयरिंग व्हील अच्छी तरह से स्थित है और गियर का स्थान एक प्राकृतिक एहसास देता है। ऑडियो सिस्टम, पावर विंडो और क्लाइमेट कंट्रोल सहित सभी बटन तक आसानी से पहुंचा जा सकता है लेकिन वाइपर डंठल और इंडिकेटर अजीब लगता है।

उपकरणों के मोर्चे पर, कंपनी ने की-लेस एंट्री, स्टार्ट, क्रूज़ कंट्रोल और इलेक्ट्रिक ओआरवीएम की पेशकश की है। ड्राइवर को हाइट एडजस्टेबल सीट मिलती है और सिंगल जोन डिजिटल क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम है। कंपनी ने यूएसबी कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ हरमन द्वारा सोर्स किए गए टचस्क्रीन मल्टीमीडिया सिस्टम की पेशकश की है।

टाटा अल्ट्रोज़ 1.5 डीजल एक अच्छे फुल-कलर ड्राइवर सूचना प्रणाली के साथ आता है; हालांकि, स्पीडो मीटर उबाऊ लगता है और कार के समग्र डिजाइन के साथ फिट नहीं बैठता है।

टाटा अल्ट्रोज़ का डीजल संस्करण चार-सिलेंडर इकाई के साथ आएगा और इसमें 1500 सीसी का इंजन है जो 90 बीएचपी और 200 एनएम का पीक टॉर्क देता है। इसके साथ Tata Altroz ​​​​Maruti Suzuki Baleno से बेहतर दिखती है लेकिन यह अभी भी Hyundai i20 से पीछे है।.